indiaversusenglandlive

हमारे साथ जुड़ें

वसंत खेल

एक नई लाइनअप के साथ, समर्पित एसेस ने PIAA 3A लड़कों के टेनिस स्टेट टीम खिताब को दोहराया

24-0 से आगे बढ़ने और पिछले साल PIAA 3A लड़कों के टेनिस राज्य का खिताब जीतने के ठीक एक सप्ताह बाद, इक्के ने अपने शीर्ष पांच खिलाड़ियों में से तीन को स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए खो दिया।

लेकिन गत राज्य चैंपियन इक्के ने इस वसंत में अपनी प्रशंसा पर आराम नहीं किया। एक नए लाइनअप के साथ, लोअर मेरियन ने 2022 में 23-0 का रिकॉर्ड बनाया और PIAA 3A स्टेट चैंपियन के रूप में दोहराया। सीज़न के बाद, इक्के प्रमुख थे, जिला 1 3A टीम टूर्नामेंट और PIAA 3A टीम टूर्नामेंट दोनों में 17 में से 16 सेट जीते।

लोअर मेरियन के लिए इस वसंत में पहले एकल स्थान में आगे बढ़ते हुए जस्टिन यी थे, जिनका पिछले साल तीसरे एकल में ऊर्जावान खेल इक्के के 2021 राज्य खिताब का एक महत्वपूर्ण कारक था। इस वसंत में, यी 2022 में इक्के के लिए टीम मैचों में 15-0 था, जिला 1 3A एकल टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रहा और PIAA 3A एकल टूर्नामेंट क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़ा।

"मुझे लगता है कि इस वसंत में राज्य के खिताब पर कब्जा करने की सबसे बड़ी कुंजी स्कूल प्रथाओं के दौरान हमारा ध्यान केंद्रित था, साथ ही स्कूल प्रथाओं के बाहर हमारा समर्पण भी था," यी ने कहा। “टीम में सभी ने अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकाला ताकि वे जब भी अतिरिक्त अभ्यास कर सकें। अन्य स्कूलों की तुलना में, हमारी टीम के पास सीजन के लिए तैयार होने के लिए यूएसटीए टूर्नामेंट में प्रवेश करने वाले सबसे अधिक खिलाड़ियों में से एक था। टीम को पहले से ही पिछले सीज़न से जीतने की आदत है, और इसने वास्तव में इस सीज़न को दिखाया जब हमारे खिलाड़ी महत्वपूर्ण परिस्थितियों में कदम रखने में सक्षम थे। ”

सोफोमोर ब्रायन यी ने इस वसंत में इक्के के लिए दूसरे एकल स्थान पर कब्जा कर लिया। पिछले साल, उन्होंने पहला युगल खेला और आवश्यकता पड़ने पर एकल में भर गए। इस वसंत में, अपने भाई ब्रायन की तरह, उन्होंने टीम मैचों में 15-0 का रिकॉर्ड बनाया और PIAA 3A एकल टूर्नामेंट क्वार्टर फ़ाइनल में आगे बढ़े। ब्रायन जिला 1 3ए एकल टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रहे।

"मुझे लगता है कि इस वसंत में राज्य के खिताब पर कब्जा करने की सबसे बड़ी कुंजी हमारा लगातार और सख्त अभ्यास कार्यक्रम था," ब्रायन यी ने कहा। "गर्मियों के दौरान वैकल्पिक प्रथाओं के बाद से, हैरिस [लोअर मेरियन कोच हैरिस मेलमैन] ने प्रत्येक खिलाड़ी को व्यक्तिगत रूप से सुधारने पर ध्यान केंद्रित किया है। सीज़न के दौरान, टीम में सभी ने अभ्यास किया जब हमारे पास स्कूल मैच नहीं थे। इन प्रथाओं के माध्यम से, हमने न केवल व्यक्तिगत रूप से, बल्कि एक टीम के रूप में भी सुधार किया है। हमने एक मजबूत दोस्ती विकसित की और सुनिश्चित किया कि महत्वपूर्ण मैचों में सभी की पीठ थपथपाई जाए। ”

इक्के के लिए तीसरे एकल में जूनियर मार्क लैंकेस्टर थे, जो इस वसंत में टीम मैचों में 15-0 से थे। पिछले साल, लैंकेस्टर ने लोअर मेरियन के लिए दूसरे युगल में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, और मेलमैन ने एलएम जूनियर को "एक प्राकृतिक युगल खिलाड़ी" कहा।

लोअर मेरियन कोच ने इस वसंत में अपनी नई भूमिका के लिए लैंकेस्टर को कैसे अनुकूलित किया, इस पर प्रतिबिंबित किया: "मुझे लगता है कि एकल में मार्क की सफलता का मुख्य कारण यह है कि उन्होंने इस वसंत के माध्यम से पिछली गर्मियों में कितना खेला। ऐसा लगता है कि वह लगभग हर दिन और हमारी टीम में किसी के साथ खेल रहा था, जिसने न केवल उसकी मदद की, बल्कि हमारी टीम की जबरदस्त ऑफ-सीजन संस्कृति को प्रज्वलित किया। एक सप्ताह वह हर दिन ओन्स के साथ हिट करता था, एक और सप्ताह स्कॉटी, आदि। मुझे नहीं लगता कि उसने किसी भी ऑफ-सीजन अभ्यास को याद किया और उसने अपना कुछ आयोजन भी किया। कभी-कभी, कई बार, मुझे ऐसा लगता था कि मार्क खुद टीम को कोचिंग दे सकते थे।”

लैंकेस्टर ने कहा, "मुझे लगता है कि इस सीजन में हमारी सफलता की कुंजी वह समर्थन था जो हम सभी ने एक-दूसरे को दिया था। हमारी टीम हड़बड़ी करती है - मैं कहूंगा कि यह पेन्सिलवेनिया राज्य में सबसे जोर से है - हर मैच से पहले सिर्फ एक परंपरा नहीं है; यह इस बात का प्रतीक है कि हम एक टीम के रूप में कितने करीब आ गए हैं।

"जो चीज हमारी लोअर मेरियन टीम को अन्य टीमों से अलग बनाती है, वह यह है कि भले ही टेनिस एक व्यक्तिगत खेल है, हम व्यक्तिगत रूप से नहीं खेलते हैं; हम जो कुछ भी करते हैं उसका उद्देश्य हमारे साथ अपने साथियों को ऊपर उठाना होता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि एक मैच में स्कोर क्या था, मैं प्रोत्साहन और शुद्ध सकारात्मक ऊर्जा के लिए स्टैंड में अपने साथियों और पड़ोसी कोर्ट पर निर्भर हो सकता था। ”

इक्के के लिए पहले युगल में स्टॉयन एंजेलोव और एडम ली की जोड़ी थी, जिन्होंने लड़ाई लड़ी थी। टीम मैचों में एंजेलोव 18-0 से जबकि ली 17-0 से थे।

एंजेलोव ने कहा, "एडम और मैं दोनों तीसरे एकल स्थान के लिए दौड़ रहे थे और हमारे पूरे खिलाड़ी करियर में मुख्य रूप से एकल खिलाड़ी थे। तकनीकी रूप और रणनीति दोनों के संबंध में हैरिस ने तुरंत हमें युगल विशेषज्ञों में बदलने में मदद की, और मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हम दोनों पिछले कुछ महीनों में असाधारण युगल खिलाड़ी बन गए हैं। राज्य [टीम] चैंपियनशिप फाइनल में पहले युगल में हमारी जीत ने वास्तव में उस भावना को मजबूत किया।

मेलमैन ने कहा, "पिछले साल, एडम ने हमारे लिए तीसरा युगल खेला और अपराजित रहे। हिम, स्टोय और मार्क लगभग एक ही स्तर के थे और मैं स्टोय और मार्क के साथ दूसरे युगल में गया था, ज्यादातर उनके खेल से परिचित होने के कारण। इस साल, एडम ने ऑफ सीजन में बहुत, बहुत मेहनत की। मैं न केवल इस बात से खुश था कि उसने पहले युगल में कितनी तेजी से बदलाव किया, बल्कि वह स्टॉय के साथ भी खेला, जिसने उसे हमारे तीसरे एकल टूर्नामेंट में हराया था। मुझे लगता है कि ऐसा करना मुश्किल है। साल भर में उनका सुधार अविश्वसनीय था। ”

दूसरे युगल में, इक्के स्कॉटी स्टुअर्ट (कुल मिलाकर 16-9) और चार्ली बिटिंगर (कुल मिलाकर 16-7) के साथ मजबूत थे।

"स्कॉटी हमेशा राज्य [टूर्नामेंट] टीम के लिए खेलना चाहता था और इस साल उसे आखिरकार मौका मिला और वह इसके साथ भाग गया," मेलमैन ने कहा। "पूरे साल में, उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार किया, लेकिन अधिक प्रभावशाली, वह एक शानदार युगल साथी बन गए। उन्होंने पूरे प्लेऑफ में बहुत अच्छा खेला। वह और चार्ली राज्य चैंपियनशिप फाइनल के दूसरे सेट में अपना फाइनल मैच जीतने से केवल दो गेम कम थे। मैं बहुत खुश हूं कि वह स्टेट लाइनअप में शामिल हो सका।

"चार्ली इस सीजन में हमारे पास कई प्रतिभाशाली नए खिलाड़ियों में से एक थे और केवल एक ही जिसने राज्यों में खेलने के लिए शीर्ष सात में जगह बनाई थी। उनके लगातार खेल को न केवल मुझे और उनके साथियों ने पहचाना, बल्कि हमारे लीग और यहां तक ​​कि हमारे जिले के अन्य कोचों ने भी पहचाना। चार्ली हमारी टीम के सबसे कोच योग्य खिलाड़ियों में से एक है और वह केवल बेहतर होने जा रहा है।"

एक वरिष्ठ, स्टुअर्ट ने कहा, "मुझे लगता है कि हम में से प्रत्येक को व्यक्तिगत रूप से पता था कि हमें किस पर काम करना है और हम जानते थे कि पिछले साल हमने जिस दिन जीत हासिल की थी, उसी दिन से यह एक चुनौती होगी। किसी ने भी किसी भी कोने को ढीला या काट नहीं दिया और हम सभी ने इस प्रक्रिया में एक अपराजेय लेकिन अधिक महत्वपूर्ण रूप से महान टीम के रूप में जारी रखने के लिए एक-दूसरे का समर्थन किया। हमारी टीम का सबसे मजबूत घटक था हम एक साथ कड़ी मेहनत कर रहे थे क्योंकि हम सभी एक-दूसरे से प्यार करते हैं और परवाह करते हैं और इस खेल के लिए एक अभेद्य जुनून रखते हैं। ”

टिप्पणी करने के लिए क्लिक करें

उत्तर छोड़ दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी।

विज्ञापन

नवीनतम समाचार

विज्ञापन
विज्ञापन

स्प्रिंग स्पोर्ट्स में अधिक