btswallpaper

हमारे साथ जुड़ें

वसंत खेल

डिस्ट्रिक्ट 1 6A बेसबॉल चैंपियनशिप: पुराने स्कूल के कोच दिखाते हैं राह

प्लायमाउथ बैठक >> वेस्ट चेस्टर हेंडरसन और ओवेन जे रॉबर्ट्स के बीच गुरुवार के डिस्ट्रिक्ट 1 6A चैंपियनशिप गेम में आते हुए, दोनों स्क्वॉड में उनके संबंधित 22-1 रिकॉर्ड की तुलना में कुछ अधिक समान है। दोनों, जो 2010 PIAA 6A चैंपियनशिप गेम (हेंडरसन द्वारा जीते गए) में मिले थे, पेन्सिलवेनिया राज्य में सबसे लंबे समय तक रहने वाले हेड बेसबॉल कोचों में से दो का दावा करते हैं।

और एक रोस्टर के साथ जो स्नातक स्तर की पढ़ाई के कारण हर साल बदलता है, इन दोनों कार्यक्रमों में निरंतरता एक बड़ा कारण है कि दोनों टीमें सालाना जिला 1 बेसबॉल परिदृश्य के शीर्ष पर हैं। वॉरियर्स के ल्यूक मैकनिचोल वर्तमान में वेस्ट चेस्टर हेंडरसन में हेड मैन के रूप में अपने 35 वें सीज़न में हैं, जबकि वाइल्डकैट्स का नेतृत्व पिछले 25 सीज़न से ग्रेग गिल्बर्ट ने किया है।

इस बार गिल्बर्ट ने वॉरियर्स से बेहतर प्रदर्शन किया क्योंकि ओवेन जे रॉबर्ट्स ने सातवीं पारी के शीर्ष पर छह रन बनाकर जिला खिताब को रोमांचक 7-5 से जीत लिया। लेकिन, कोई फर्क नहीं पड़ता कि गुरुवार दोपहर को कौन जीता या हार गया, दोनों टीमों ने हाई स्कूल बेसबॉल के खेल के बारे में जो कुछ भी सही है, उसे खत्म कर दिया।

दोनों डिब्बे तंग जहाजों को चलाते हैं जो सम्मान में पैदा होते हैं। दोनों टीमें हमेशा अपने विरोधियों, अंपायरों और अपने साथियों का सम्मान करती हैं। मैकनिचोल और गिल्बर्ट के साथ, कुछ हास्यास्पद और अनुत्पादक हरकतों के लिए कोई जगह नहीं है जो कुछ हाई स्कूल कार्यक्रमों में रूपांतरित हो गए हैं, खुद को बेसबॉल हीरे पर जोकर बना रहे हैं।

वेस्ट चेस्टर हेंडरसन के कोच ल्यूक मैकनिचोल ने ओवेन जे रॉबर्ट्स के खिलाफ गुरुवार के डिस्ट्रिक्ट 1-6A चैंपियनशिप गेम के दौरान एट-बैट के दौरान एरिक लिंटलमैन से बात की। (ओवेन मैक्यू - मीडियान्यूज ग्रुप)

आपने निश्चित रूप से न तो योद्धाओं को देखा होगा और न ही जंगली बिल्लियों को लगातार चहकते हुए और अपने विरोधियों का अनादर करते हुए देखा होगा। और अंपायरों को अकेला छोड़ने में दोनों टीमों के लिए भी यही कहा जा सकता है। आपने इन दो लोगों द्वारा प्रशिक्षित टीम को अपनी टीम या खुद को शर्मिंदा करते नहीं देखा होगा। यह इन दो कार्यक्रमों में स्वीकार नहीं किया जाता है।

एक ऐसे खेल में जो दुर्भाग्य से कई बार हमारे समाज को प्रतिबिंबित करता है, कुछ टीमों और कोचों का व्यवहार हास्यास्पद की सीमा पर होता है। और लोग आश्चर्य करते हैं कि अंपायर की कमी क्यों है। नहीं, पुराने स्कूल के ये दो कोच बेसबॉल को सही तरीके से पढ़ाते हैं। हार के बाद वे दोनों दूसरी टीम को श्रेय देते हैं, कभी भी अपने खिलाड़ियों की आलोचना नहीं करते हैं और आम तौर पर चीजों को उत्तम दर्जे का रखते हैं, चाहे हार कितनी भी कठिन क्यों न हो।

और गुरुवार का जिला फाइनल अलग नहीं था। दोनों टीमों ने इस सीज़न में देखी गई किसी भी टीम की तुलना में बेहतर ढंग से बंट को निष्पादित किया और बहुत साफ और कठोर बेसबॉल खेला। वॉरियर्स ने सातवें के शीर्ष पर 3-1 की बढ़त ले ली लेकिन वाइल्डकैट्स ने छह रन बनाकर 7-3 की बढ़त बना ली।

वेस्ट चेस्टर हेंडरसन ने हालांकि हार नहीं मानी। वॉरियर्स ने दो रन बनाए, और डायलन ग्रिम के शॉर्टस्टॉप पर आउट होने से पहले गिल्बर्ट को अपना पहला जिला 1 ताज देने से पहले प्लेट में टाईइंग रन अप हुआ। जुबिलेंट कोच ने अपनी लंबी उम्र के बारे में बात की और ओवेन जे रॉबर्ट्स कार्यक्रम के लिए इसका क्या अर्थ है।

"मुझे लगता है कि हमारे कार्यक्रम में निरंतरता हमारी सफलता का एक बड़ा कारण रही है," गिल्बर्ट ने कहा। "बच्चे कार्यक्रम में आते हैं और वे जानते हैं कि उन्हें क्या उम्मीद करनी है और उनसे क्या उम्मीद की जाती है। और यह कभी नहीं बदलता, अपेक्षाएं वही रहती हैं।

"मेरा मतलब है कि यह समूह सभी सीज़न के पीछे से आया है। हम अपने पहले जिले के खेल में छह रन से नीचे थे और जीत के लिए वापस आए। हम एक अच्छी फीनिक्सविले टीम के खिलाफ वापस आए और जीत हासिल की और इन बच्चों ने कभी एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा। वे हारने के लिए बहुत कठिन समूह हैं। ”

गिल्बर्ट के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक लीडऑफ मैन काइल ओ'कॉनर हैं जिन्होंने गुरुवार को वाइल्डकैट्स के लिए दो हिट स्ट्रोक किए। ओ'कोनर इस तथ्य को पसंद करते हैं कि गिल्बर्ट उनके कोच रहे हैं और हैं।

"तथ्य यह है कि वह यहाँ इतने लंबे समय से वास्तव में मदद करता है," ओ'कॉनर ने कहा। "वह वास्तव में एक नेता है, और ऊपर आकर यह जानना अच्छा है कि आपके हाई स्कूल कोच के रूप में आपके पास कौन होगा। मुझे लगता है कि वह एक महान कोच हैं। वह हमें बंट और चोरी के ठिकानों जैसी चीजें करने की बहुत आजादी देता है और हमें खेल को सही तरीके से खेलना और अपने विरोधियों का सम्मान करना सिखाया जाता है। ”

हेंडरसन और ओवेन जे रॉबर्ट्स दोनों अगले सोमवार से शुरू होने वाले राज्य प्लेऑफ में आगे बढ़ेंगे, और गुरुवार के परिणाम का कोई मतलब नहीं होगा जहां तक ​​​​पीआईएए टूर्नामेंट का संबंध है। 2010 में वेस्ट चेस्टर हेंडरसन राज्य के खिताब पर कब्जा करने से पहले स्प्रिंग-फोर्ड के लिए जिला फाइनल हार गए थे, और कई जिला 1 चैंप पीआईएए नृत्य के पहले दौर में हारने के लिए नीचे चले गए हैं।

लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि ये दोनों दस्ते कहाँ खत्म होते हैं, वे दोनों सम्मान और व्यावसायिकता के साथ खेल के साथ न्याय करेंगे। दो लंबी अवधि के कोच सीजन शुरू होने से बहुत पहले ही इसे स्थापित कर देते हैं।

उम्मीदें और नियम जल्दी ही तय हो जाते हैं और बच्चे जानते हैं कि कोई भिन्नता या अपवाद नहीं होगा। इस तरह मैकनिचोल और गिल्बर्ट ने संयुक्त 60-प्लस सीज़न के लिए खेल चलाया है। ये दो कोच प्रतिदिन जो सम्मान और शिक्षण क्षण देते हैं, वह स्कोरबोर्ड पर किसी भी स्कोर की तुलना में उनके निर्देशन में युवा पुरुषों के लिए बहुत अधिक समय तक चलने वाला है।

और ऐसा ही होना चाहिए।

टिप्पणी करने के लिए क्लिक करें

उत्तर छोड़ दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी।

विज्ञापन

नवीनतम समाचार

विज्ञापन
विज्ञापन

स्प्रिंग स्पोर्ट्स में अधिक