cricbuzzipl

हमारे साथ जुड़ें

वसंत खेल

PIAA क्लास 3A बॉयज़ लैक्रोस: रेडनर ने ट्रिपल क्राउन लैक्रोस मिथक का भंडाफोड़ किया

रेडनर की विल गैलाघर, बाएं, और निक लुचेसी ने वेस्ट चेस्टर ईस्ट में शनिवार को PIAA क्लास 3A चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती। (पीट बन्नन - मीडियान्यूज ग्रुप)

वेस्ट गोशेन - लीजेंड ने PIAA लैक्रोस के बारे में उतना ही कहा जितना सेंट्रल लीग के बारे में। इसने सेंट्रल लीग के बारे में उतना ही कहा जितना उसने जिला 1 के बारे में कहा। इसने जिला 1 के बारे में उतना ही कहा जितना उसने PIAA के बारे में कहा।

इसके चारों ओर चला गया, एक तथ्य दूसरे का समर्थन करता प्रतीत होता है, 2012 से अपनी गति का निर्माण कर रहा है।

और?

"यह एक मिथक था," जॉन बेगियर ने कहा, "वह चारों ओर जा रहा था।"

बेगियर ने रेडनर के लड़कों की लैक्रोस टीम को कोच किया, जिसने शनिवार को वेस्ट चेस्टर ईस्ट में गार्नेट वैली पर 12-5 की जीत के साथ पीआईएए क्लास 3 ए चैंपियनशिप जीती। अपने आप में, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी, रैप्टर्स ने भारी टूर्नामेंट पसंदीदा के रूप में प्रवेश किया और सीजन का अपना सर्वश्रेष्ठ लैक्रोस खेल रहे थे। फिर भी पकड़ थी: देर से खेलना उतना मूल्यवान नहीं रहा जितना कि 10 साल तक लगना चाहिए। जबकि सेंट्रल लीग की महान टीमें रही हैं, कोई भी ट्रिपल क्राउन को पूरा करने और सम्मेलन, जिला और राज्य टूर्नामेंट को 2012 में कॉन्स्टोगा के बाद से एक ही उच्चतम स्तर के पोस्टसीज़न में जीतने में सक्षम नहीं था।

रेडनर के कोच जॉन बेगियर ने शनिवार को पीआईएए क्लास 3ए चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती। (पीट बन्नान - डेली टाइम्स)

सबसे स्पष्ट व्याख्या यह है कि लीग इतनी गहरी और संतुलित है कि औसत का कोई भी कानून सुझाव देगा कि पट्टिकाएं चारों ओर फैली हुई हों।

दूसरा: एक मानसिक अवरोध?

"तो हमने इसका उल्लेख किया," बेगियर ने कहा। “जैसे ही हम जिलों में पहुंचे, हम स्प्रिंगफील्ड खेलने के लिए तैयार हो रहे थे। हम जानते थे कि यह वास्तव में एक कठिन मैचअप होने वाला था। मैंने वहां के लोगों से कहा था (यह) कहा गया था कि अगर आप जिला चैंपियनशिप जीतते हैं, तो आप राज्यों को नहीं जीत सकते। लेकिन मैंने कहा, 'कोनेस्टोगा ने इसे 2012 और 2011 में किया था।' और मैंने कहा, 'अगर हम जमीन से जुड़े रहें और हम स्तर पर बने रहें, तो यह हमारे लिए एक संभावना है।'"

अगर किसी को ट्रिफेक्टा को मारने की संभावना का एहसास हुआ, तो वह रैप्टर थे, जिनकी 2021 राज्य चैंपियनशिप जीतने से संतुष्टि इस वास्तविकता से ठंडी थी कि वे जिला सेमीफाइनल में स्प्रिंगफील्ड से हार गए थे। फिर भी यह वह अनुभव था जिसने उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया कि वे दोहराना में जो कुछ भी हासिल करेंगे, उसमें कोई तारांकन शामिल नहीं होगा।

"सीज़न की शुरुआत में हमारे पास तीन गोल थे," रेयान गोल्डस्टीन ने कहा, जिन्होंने शनिवार को चौथे क्वार्टर में दो गोल और दो सहायता के साथ शानदार पोस्ट-सीज़न कैप किया। "हम लीग जीतना चाहते थे। हम जिला टूर्नामेंट जीतना चाहते थे। और हम राज्य जीतना चाहते थे।

"यह पूरा करने के लिए पागल है।"

तो अक्सर ऐसा लगता है। फिर भी बेगियर ने अपने 2022 रैप्टर्स में कुछ अलग देखा था, कुछ ऐसा जो उन्हें उस दुर्लभ ट्रिपल प्ले को एक लक्ष्य के रूप में स्थापित करने के लिए प्रेरित करेगा।

"मैं सिर्फ यह कहना चाहता था कि अगर हम सही जगह पर होते तो यह किया जा सकता था," उन्होंने कहा। “फिर हम राज्यों में आ गए और एक समय में सिर्फ एक दिन खेला, और यह सब काम कर गया। मैं सीमा से आगे बढ़कर अभिमानी नहीं बनना चाहता था। लेकिन मैं चाहता था कि वे उस आत्मविश्वास को पाएं और सुनिश्चित करें कि आत्मविश्वास सही जगह पर है। और इन लोगों ने दिखाया कि वे हर खेल खेलने आएंगे, मुझे उनके खेल के लिए उठने के बारे में कभी चिंता करने की ज़रूरत नहीं थी क्योंकि मुझे लगता है कि मानसिक रूप से वे सही जगह पर थे।

"यह एक परिपक्व टीम है। उनकी अपनी पहचान है, है ना? पिछले साल की टीम लोगों का एक अविश्वसनीय समूह था। यह एक अद्भुत रन था। उन्होंने जो हासिल किया उस पर हमें बहुत गर्व था। और फिर हमने 14 या 15 सीनियर्स को खो दिया। और जल्दी, एक बड़ी बात यह है कि हम पिछले साल को पीछे मुड़कर देख रहे थे और ऐसा ही चाहते थे, लेकिन हमें यह समझना था कि यह एक नया समूह है। यह वह है जो लॉकर रूम में है। हमें एक टीम के रूप में एक साथ आने की जरूरत है। हमें एक पहचान ढूंढनी होगी। और अप्रैल के मध्य तक, मुझे लगता है कि हमें वास्तव में एक पहचान मिल गई है।"

यह स्थापित हुआ, यह जिला चैंपियनशिप के लिए डाउनिंगटाउन ईस्ट की बर्खास्तगी से पहले जिला प्लेऑफ़ में एक त्वरित और प्रभावशाली शुरुआत से पहले सेंट्रल लीग चैंपियनशिप के साथ शुरू हुआ। फिर रैप्टर्स ने राज्य टूर्नामेंट में भाग लिया और, स्वाभाविक रूप से, फाइनल में सेंट्रल लीग प्रतिद्वंद्वी द्वारा चुनौती दी गई।

"मैं अब 16 साल से लीग में हूं," बेगियर ने कहा। "और गार्नेट और रेडनर के साथ, हमने एक दूसरे को बेहतर बनाया है। हर खेल हमेशा सुपर बाउल जैसा लगता है। यह स्प्रिंगफील्ड के साथ अलग नहीं है, या उस मामले के लिए Conestoga वर्षों से। खेल के बाद, मैंने (गार्नेट वैली कोच) फ्रैंक (उर्सो) से कहा कि हमने एक दूसरे को उठाया है। और हम सब इसके लिए बेहतर हैं।"

पिछले 11 वर्षों से, यह स्पष्ट हो गया है, लीग टीमों ने चैंपियनशिप को खराब कर दिया है। अंत में, एक टीम शीर्ष पर पहुंच गई है।

"लीग हमारे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण था," रैप्टर मेसन मॉन्ट्रेला ने कहा, जिन्होंने शनिवार को हैट्रिक हासिल की। “हमें बस पूरे सीजन में भूखे रहना था। हमारे मन में तीन लक्ष्य थे। मैंने निश्चित रूप से सोचा था कि यह संभव था, लेकिन इसे पूरा करना बहुत अच्छा है।

"मुझे आशा है कि हमने सभी PIAA लैक्रोस पर एक अलग विरासत छोड़ी है।"

उन्होनें किया। क्योंकि ऐसा तब होता है जब कोई मिथक गायब हो जाता है।

jmccaffery@21st-centurymedia.com पर जैक मैककैफ़री से संपर्क करें

टिप्पणी करने के लिए क्लिक करें

उत्तर छोड़ दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी।

विज्ञापन

नवीनतम समाचार

विज्ञापन
विज्ञापन

स्प्रिंग स्पोर्ट्स में अधिक