aternos

हमारे साथ जुड़ें

फील्ड हॉकी

ग्वेनेड मर्सी की अलैना मैकविघ द रिपोर्टर/टाइम्स हेराल्ड/मोंटगोमरी मीडिया 2021 फील्ड हॉकी प्लेयर ऑफ द ईयर हैं।

Gwynedd Mercy Academy की Alaina McVeigh ने Gwynedd Mercy University में PIAA-2A स्टेट प्लेऑफ़ के पहले दौर में सुस्केनॉक के खिलाफ गेंद को कैरी किया। (एड मोरलॉक/मीडिया न्यूज ग्रुप)

Alaina McVeigh के लिए गोल करने से बेहतर कुछ नहीं है।

"मैं WC ईगल्स में आगे खेलती हूं और यही मुझे करना पसंद है," उसने कहा। "गेंद को नेट के पीछे रखना दुनिया का सबसे अच्छा एहसास है इसलिए मैं हर समय यही करने की कोशिश करता हूं।"

और पेंसिल्वेनिया राज्य में, सनसनीखेज ग्विनेड मर्सी एकेडमी सीनियर की तुलना में गेंद को पिंजरे में भेजने से बेहतर कोई नहीं था। मैकविघ, 2021 द रिपोर्टर/टाइम्स हेराल्ड/मॉन्टगोमरी मीडिया प्लेयर ऑफ द ईयर इन फील्ड हॉकी ने आश्चर्यजनक 71 गोल किए क्योंकि मोनार्क्स ने जिला 1-2A खिताब जीता और 25 वर्षों में पहली बार PIAA चैंपियनशिप गेम में पहुंचा।

"मैं वास्तव में किसी भी चीज़ की शूटिंग नहीं कर रहा था," मैकविघ ने अपने कुल लक्ष्य के बारे में कहा। "मैं सिर्फ इस साल जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था, इसलिए मुझे लगता है कि यह हमारी टीम ने कितना अच्छा किया है कि मैं इतने स्कोर करने में सक्षम था। और मुझे लोगों से अच्छे पास मिल रहे थे, बस स्कोर करने के अच्छे मौके मिल रहे थे।”

मैकविघ - जिन्होंने ड्यूक विश्वविद्यालय के लिए प्रतिबद्ध किया है और संयुक्त राज्य की महिलाओं की राष्ट्रीय इनडोर टीम में हैं - ने आसानी से 43 गोल के अपने स्कूल रिकॉर्ड को पार कर लिया, जिसमें उन्होंने इस साल के नियमित सत्र में 55 के साथ एक सोफोरोर के रूप में निर्धारित किया था। जीएमए को 20-3-1 के रिकॉर्ड तक ले जाने में मदद करने के लिए उसने पोस्ट सीजन में एक और 16 गोल जोड़े, 2016 के बाद से अपने पहले जिला खिताब का दावा किया, 2014 के बाद से अपनी पहली पीआईएए जीत हासिल की और 1996 के बाद पहली बार राज्य फाइनल में आगे बढ़ी।

Gwynedd Mercy की Alaina McVeigh (14) गुरुवार, 28 अक्टूबर, 2021 को वेस्ट चेस्टर ईस्ट के खिलाफ मोनार्क्स डिस्ट्रिक्ट 1-2A क्वार्टर फ़ाइनल के दौरान बॉल अपफ़ील्ड भेजती है। (माइक कैब्रे/मीडियान्यूज़ ग्रुप)

"मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक विशेष टीम और लोगों का समूह था," मैकविघ ने कहा। "मुझे लगता है, वास्तव में, जिस तरह से हम चाहते थे, उस तरह से समाप्त नहीं हुआ जब मैं इस पर वापस सोचता हूं, तो मैं केवल यह सोच सकता हूं कि हम कैसे गए और हमने पूरे सीजन में कैसे काम किया और मुझे लगता है कि यह सभी पर गर्व है। मेरे लिए हाई स्कूल फील्ड हॉकी का सबसे मजेदार वर्ष क्योंकि हम सभी वास्तव में इसे चाहते थे। ”

अपने 71 लक्ष्यों के साथ, मैकविघ ने उच्च स्कोरिंग मोनार्क्स के लिए आक्रामक उत्पादन के करीब 60 प्रतिशत (58.5) में हाथ रखने के लिए 25 सहायता की, जिन्होंने 24 खेलों में कुल 164 गोल किए - प्रति प्रतियोगिता औसतन 6.8।

17 सितंबर को विला मारिया से 3-2 की हार के बाद 3-2-0 से बैठने के बाद, ग्विनेड मर्सी अपने अगले 18 मैचों में नाबाद रहे - उनमें से 17 जीत थे, विला मारिया के खिलाफ एकमात्र टाई 1-1 अक्टूबर 7 - PIAA-2A फाइनल में पहुंचने के लिए। मैकविघ ने टाइटल गेम में दो बार गोल किया क्योंकि व्हाइटहॉल हाई स्कूल में मोनार्क्स को डिस्ट्रिक्ट 3 चैंपियन ट्विन वैली ने 3-2 नवंबर 20 से बढ़त दिलाई।

"मुझे लगता है कि हमारा पहला विला गेम हम शायद थोड़ा हिचकिचा रहे थे और शायद थोड़ा नर्वस थे," मैकविघ ने कहा। "लेकिन जैसे-जैसे सीज़न चल रहा था, वह वास्तव में चला गया और ज्यादातर हमारी टीम संस्कृति के कारण हम एक-दूसरे का निर्माण कर रहे थे, हम मैदान पर एक-दूसरे की मदद कर रहे थे और अगर किसी ने गलती की तो हम जैसे होंगे 'यह ठीक है, यह ठीक है, हम इसे वापस ले सकते हैं।'

"और यह कुछ ऐसा है जिस पर हमने वास्तव में ध्यान केंद्रित किया, बस एक-दूसरे का निर्माण किया और यही हमने किया और सीज़न के अंत तक हर कोई बहुत अधिक आत्मविश्वास के साथ खेल रहा था।"

McVeigh, एक तीन बार कक्षा 2A अखिल राज्य चयन - अपने परिष्कार और जूनियर वर्षों में पहली टीम सम्मान अर्जित - ने कहा कि इस सीजन में उसने पेनल्टी कॉर्नर पर अपने शॉट को बेहतर बनाने और एक मुखर नेता के रूप में भी काम किया। उसने GMA में अपने चार सीज़न 173 गोल - एक और स्कूल रिकॉर्ड - और 74 सहायता के साथ समाप्त किए।

मोनार्क्स के दो साल के कप्तान मैकविघ ने कहा, "मैं वास्तव में सीधे शॉट पर अधिक स्कोर करना चाहता था, जिसे मैंने इस साल बहुत कुछ किया और यहां तक ​​​​कि अंतिम गेम में भी मेरे पास कोनों पर दो शॉट थे।" “लेकिन मानसिक रूप से भी मुझे ऐसा लगता है कि मैं इस साल एक नेता बनने की कोशिश कर रहा था और मैं मैदान पर और बीच-बीच में बहुत सारी बातें करूंगा।

"और मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने बदल दिया है। मैं हमेशा ऐसा करूंगा लेकिन मुझे लगता है कि इस साल मैं वास्तव में मैदान पर लोगों को निर्देशित करने और एक टीम के रूप में खेलने में हमारी मदद करने की सबसे ज्यादा कोशिश कर रहा था। ”

McVeigh ने चार गोल के प्रयास के साथ डिस्ट्रिक्ट 1-2A टूर्नामेंट की शुरुआत की, क्योंकि तीसरी वरीयता प्राप्त मोनार्क्स ने पहले दौर में नंबर 14 स्ट्रैथ हेवन 14-0 को पीछे छोड़ दिया और फिर तीन गोल किए और GMA ने 2018 के बाद से अपना पहला PIAA बर्थ हासिल किया। क्वार्टर फाइनल में नंबर 6 वेस्ट चेस्टर ईस्ट को 5-0 से टॉप करके।

गुरुवार, 28 अक्टूबर, 2021 को अपने डिस्ट्रिक्ट 1-2ए क्वार्टरफाइनल में वेस्ट चेस्टर ईस्ट के खिलाफ चौथे क्वार्टर में मैकविघ के गोल के बाद ग्वेनेड मर्सी की अलैना मैकविघ को टीम के साथी एवा हंटले से स्टिक टैप मिला। (माइक कैब्रे/मीडियान्यूज ग्रुप)

सेमीफ़ाइनल में, ग्विनेड मर्सी हाफटाइम पर अपर पर्कियोमेन के साथ 1-1 से बराबरी पर था, इससे पहले कि वह सीधे दूसरे हाफ में तीन गोल - मैकविघ द्वारा अंतिम गोल - ने मोनार्क्स को 4-2 से जीत दिलाई और जिला फाइनल में विला मारिया के साथ तीसरी मुलाकात की।

हारिकेंस के नियमित सीज़न में हार और टाई के बाद - जिसने पिछले साल के जिला फाइनल में जीएमए को भी हराया था - मोनार्क्स ने अंततः अपने कैथोलिक अकादमियों के प्रतिद्वंद्वी को 3-1 से हरा दिया। मैडी बोगल के दिन के दूसरे गोल ने चौथे में 13:38 के साथ 1-1 की बराबरी की, जबकि मैकविघ ने 4:32 शेष के साथ अपने टैली के साथ GMA को दो से ऊपर कर दिया।

"हम उस खेल के लिए बहुत उत्साहित थे और मुझे लगता है कि टाई के बाद हम जानते थे कि हम निश्चित रूप से उसके बाद जीत सकते हैं," मैकविघ ने कहा। "तो मुझे लगता है कि हमें बस वह सब कुछ देना था जो हमें मिला और हमने निश्चित रूप से किया। उन्होंने वास्तव में भी अच्छा खेला - यह एक लड़ाई की तरह था लेकिन यह एक अच्छा खेल था और यह जीतने के लिए पागल था। ”

मैकविघ ने चार गोल और सहायता की एक जोड़ी दर्ज की, क्योंकि मोनार्क्स ने सुस्केनॉक को 10-1 से हराकर राज्य का खेल खोला। पलमायरा के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में, मैकविघ ने सहायता प्राप्त की क्योंकि सिडनी मैंडाटो ने दूसरे क्वार्टर में एक विक्षेपण पर गोल किया। चौथे में, मंदाटो ने आगे बढ़ने के लिए गोल किया क्योंकि जीएमए ने गत राज्य चैंप्स को 2-1 से हरा दिया।

"मुझे हमेशा अपनी टीम पर विश्वास था कि हम अच्छे होंगे, लेकिन मैं डिस्ट्रिक्ट 1 चैंपियनशिप के बाद कहूंगा कि जाहिर तौर पर विला मारिया वास्तव में एक अच्छी टीम है और वे ऐसे व्यक्ति हैं जिनसे हमने अपने पूरे चार वर्षों में प्रतिद्वंद्विता की है, "मैकविघ ने कहा। "जिला फाइनल में उनके खिलाफ जीत हासिल करने से हमें राज्यों में जाने का आत्मविश्वास मिला, ऐसा लगता है कि हम अब बहुत से लोगों को हरा सकते हैं।"

ग्विनेड मर्सी ने अपने राज्य सेमीफाइनल के हाफटाइम में मैकेनिक्सबर्ग को 1-0 से पीछे कर दिया, लेकिन मोनार्क्स ने 2-1 की जीत के लिए रैली की, ऑड्रे बेक ने तीसरे में बराबरी का स्कोर बनाया, जिसमें मैकविघ ने चौथे में विजेता को इकट्ठा किया - दाईं ओर से ड्राइविंग और एक गेंद को खटखटाया 6:11 के साथ पिंजरे में 2-1 की जीत के लिए छोड़ दिया।

मैकविघ ने कहा, "मुझे याद है कि बार-बार की तरह खुद से यह कहना कि यह मेरा आखिरी हाई स्कूल फील्ड हॉकी खेल नहीं होगा।" "मैं इसे बहुत बुरा चाहता था। मैंने सिडनी के साथ स्विच किया और अंत में थोड़ा आगे खेलना शुरू किया और जब मैंने स्कोर किया तो मैं बस ऊपर और नीचे कूद रहा था, मैं बहुत उत्साहित था।

सीज़न पर मैकविघ के गोल नंबर 70 और 71, क्लास 2ए फाइनल के पहले हाफ में आए, जिससे मोनार्क्स को ब्रेक पर 2-1 की बढ़त मिल गई, इससे पहले ट्विन वैली ने ग्विनेड मर्सी के सीज़न को राज्य के ताज से कम जीत के साथ समाप्त किया।

मैकविघ ने कहा, "यह इतनी दूर तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए बहुत अच्छा था।" "और मुझे लगता है कि हमारे स्कूल में हर कोई इसमें था। हमारे पास हर खेल की तरह विशाल छात्र वर्ग थे और वे निश्चित रूप से हर बार सबसे ऊंचे थे। इसलिए मुझे लगता है कि यह जारी रखने के लिए हमारे प्रोत्साहन का हिस्सा था क्योंकि वे भी इसमें शामिल थे। ”

McVeigh, जिसने पहली कक्षा से फील्ड हॉकी खेली है और चौथी कक्षा से क्लब टीम WC ईगल्स के साथ खेली है, खेल में अपने अगले कदम का बेसब्री से इंतजार कर रही है - ड्यूक में डिवीजन I स्तर पर प्रतिस्पर्धा।

"मैं अगले साल वहां जाने के लिए बहुत उत्साहित हूं," उसने कहा। "मैं एक नए खिलाड़ी के रूप में प्रतिबद्ध था, लेकिन मुझे एक नए खिलाड़ी के रूप में आत्मविश्वास महसूस हुआ क्योंकि जाहिर तौर पर ड्यूक का इतना अच्छा अकादमिक स्कूल होने के साथ-साथ इतना अच्छा फील्ड हॉकी स्कूल और कोच भी कमाल के थे, मुझे टीम का माहौल पसंद था इसलिए मुझे लगा कि मेरे लिए इससे बेहतर कोई जगह नहीं है। ऐसा होने के लिए मुझे वास्तव में इसे जल्दी करने के बारे में कोई चिंता नहीं थी।"

टिप्पणी करने के लिए क्लिक करें

उत्तर छोड़ दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी।

बीस + 18 =

विज्ञापन

स्कूलों

ताज़ा सुर्खिया

विज्ञापन

ट्विटर पर

फील्ड हॉकी में अधिक