chehre

हमारे साथ जुड़ें

गर्ल्स सॉकर

मरकरी ऑल-एरिया: OJR के MacLeod ने उस खेल को सब कुछ दिया जिस पर वह हमेशा भरोसा कर सकती थी

अधिकांश खिलाड़ियों के लिए फ़ुटबॉल सिर्फ एक खेल है।

यह काइली मैकिलोड के लिए नहीं है। यह उसका उद्धार है, संकट के समय उसका साथी है, धीरज और निष्ठा की उसकी स्व-प्रशासित परीक्षा है।

यह जीवन और मृत्यु नहीं है, लेकिन अधिकांश खिलाड़ियों और मैकलियोड की दहलीज समान नहीं है।

"मैं एक गेम हारने के बजाय अपना पैर तोड़ना पसंद करूंगी," उसने दृढ़ विश्वास के साथ कहा। "यही मेरी मानसिकता है। चोट लगने की तुलना में हारने से ज्यादा दुख होता है। ”

जब ओवेन जे रॉबर्ट्स सीनियर की बात आती है तो हाइपरबोले की तरह क्या पढ़ा जा सकता है। बल्कि, यह निःस्वार्थता, दृढ़ संकल्प और निष्ठा के दुर्लभ मिश्रण के दिमाग में एक झलक है।

उन विशेषताओं ने मैकिलोड को एक ड्रीम टीममेट और वाइल्डकैट्स के लिए इस गिरावट का नेता बना दिया। रक्षात्मक मिडफ़ील्ड को दबाए रखते हुए, कुट्ज़टाउन विश्वविद्यालय ने ओवेन जे रॉबर्ट्स को पेन्सिलवेनिया गर्ल्स सॉकर इतिहास (0.095) में औसत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गोल करने के लिए हवा में, एक टैकल में और गेंद पर अपने कौशल के साथ एक नए केंद्र की रक्षा की। ) 19-1-1 के अभियान में लगातार दूसरी पायनियर एथलेटिक कॉन्फ्रेंस चैंपियनशिप का दावा करते हुए 21 मैचों में सिर्फ दो गोल करने के बाद।

स्प्रिंग-फोर्ड में अपने मैच के दौरान ओवेन जे रॉबर्ट्स के काइली मैकलियोड (15) स्प्रिंग-फोर्ड की एला करी से दूर गेंद को स्लाइड-टैकल करते हैं। (ऑस्टिन हर्ट्ज़ोग - डिजिटल फर्स्ट मीडिया)

मैकिलोड की सीज़न के बाद की प्रशंसा में पीएसी मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर, पा. सॉकर कोच एसोसिएशन ऑल-स्टेट टीम, ऑल-साउथईस्टर्न पा. सॉकर कोच एसोसिएशन टीम और द मर्करी की ऑल-एरिया गर्ल्स सॉकर प्लेयर ऑफ द ईयर शामिल हैं।

"यह एक अच्छा सम्मान है, लेकिन मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो कहता है 'देखो मुझे क्या मिला।' यह मेरी टीम और हमने जो किया उसके बारे में अधिक है," मैकलियोड ने ऑल-एरिया मान्यता के बारे में कहा। “आप अपनी टीम के बिना अपने आसपास कुछ नहीं कर सकते। मेरे लिए, यह अधिक है 'देखो हमें क्या मिला।'

“यह जानते हुए कि मेरे साथी इतने सक्षम हैं, मुझे अपने कंधों पर टीम का भार महसूस नहीं हुआ। ... हमारे खिलाफ केवल 2 गोल किए थे, इसलिए जाहिर है कि मैं अपनी पीठ पर भरोसा कर सकता हूं।

दरअसल, मैकलियोड ने नए मॉर्गन वीवर (ऑल-एरिया फर्स्ट टीम) और सीनियर ब्रिनले बेवरिज (ऑल-एरिया सेकेंड टीम) और गोलकीपर सामंथा ह्यूजेस (ऑल-एरिया सेकेंड टीम) की सेंटर बैक जोड़ी के साथ मिलकर एक मजबूत रक्षात्मक रीढ़ बनाई। एक टीम के लिए गिरना जिसका नियमित सीजन अपराजित था और जिला 1 में शीर्ष क्रम की टीम थी, जो हावरफोर्ड के लिए जिलों के दूसरे दौर में हारने से पहले (बिना स्कोर के नियमन और ओवरटाइम के बाद पेनल्टी किक हार)।

"वह फ़ुटबॉल मैदान पर सबसे अधिक अनुचित भूमिका निभाती है, जो कि केंद्र के मिडफील्डर को पकड़ती है। (सांख्यिकीय रूप से) आप हमेशा यह नहीं देखते हैं कि काइली ने मेज पर क्या लाया, लेकिन उसने वास्तव में उनके सामने एक स्क्रीन बनकर उस रिकॉर्ड-सेटिंग को चार में वापस कर दिया। शायद ही कोई हमारे मिडफ़ील्ड से होकर वहाँ उसके साथ आ सके।”

मैकिलोड ने सुनिश्चित किया कि वह हमेशा वहां रहे। उस समय भी जब उसे शायद नहीं होना चाहिए था। उसकी खेल शैली के साथ आने वाली शारीरिकता और निडरता से चोट लगने का खतरा अधिक होता है और निश्चित रूप से उसका हिस्सा होता है।

एक नए खिलाड़ी के रूप में यह एक मेनिस्कस आंसू था, सोफोरोर वर्ष यह घुटने की टेंडिनाइटिस था, एक जूनियर के रूप में यह एक दाहिने टखने की चोट थी जिसने अंततः ओजेआर को पीआईएए कक्षा 4 ए सेमीफाइनल में धकेलते हुए लिगामेंट को नुकसान पहुंचाया। और इस गिरावट में उसने बाएं टखने की चोट का सामना किया।

"तो मैंने इसे थोड़ा संतुलित किया," उसने एक उदास हंसी के साथ कहा। “यह न जानने के साथ आता है कि कब रुकना है, जो शायद मेरे सबसे बड़े चरित्र दोषों में से एक है। मुझे ऐसा लगता है कि लोगों को शारीरिक रूप से दर्द में रहने से ज्यादा दर्द होता है। आप इसे लपेटते हैं और आप खेलते हैं।

"मैं यह नहीं कहना चाहता कि मैंने खुद को पहले नहीं रखा है, लेकिन कुछ बनने की तुलना में किसी चीज़ का हिस्सा बनना बड़ा है।"

ओवेन जे. रॉबर्ट्स के काइली मैकलियोड, मर्करी ऑल-एरिया गर्ल्स सॉकर प्लेयर ऑफ़ द ईयर। (ऑस्टिन हर्ट्ज़ोग - डीएफएम)

उनकी प्राथमिक प्रेरणा सामूहिक रूप से सब कुछ दे रही है - उनकी टीम और परिवार में - कठिन समय में भी।

MacLeod परिवार, काइली, बड़ी बहन Kierra (एक पूर्व OJR गोलकीपर) और माता-पिता एंड्रयू और कारेल के लिए चीजें हमेशा आसान नहीं रही हैं।

फ़ुटबॉल उस समय काइली के लिए एक आउटलेट बन गया, जैसे कि जब उसके माता-पिता उस समय के लिए अलग हो गए जब वह प्राथमिक विद्यालय में थी, या जब एंड्रयू की नौकरी छूटने के बाद परिवार को वित्तीय कठिनाई का सामना करना पड़ा और उसे अपने परिवार के घर से एक अपार्टमेंट में जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

"हर पल मेरे पास था जहां यह मेरे लिए दर्दनाक था, मैं हमेशा कुछ करने से बाहर था," काइली ने कहा। "मैं हमेशा कुछ करने के लिए खुद को व्यस्त रखता हूं क्योंकि आपको घर जाने और यह सोचने की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि क्या केबल चालू है या हमारे पास वह सामान है जो हमें जीवित रहने की आवश्यकता है। मेरे लिए, जीवित रहना सफल हो रहा था और ऊपर जा रहा था।"

वह पिछवाड़े में "सर्किट" चलाकर, लगातार बाहर प्रशिक्षण लेती थी।

"अगर मैं खुद को ज़ोरदार सामान के माध्यम से डाल रहा था तो मैंने नहीं सोचा था कि मैं आज रात क्या खाने जा रहा हूं," उसने कहा।

जब 2014 में कारेल को कोलन कैंसर का पता चला तो कठिनाई ने और अधिक भयावह मोड़ ले लिया।

"वह मेरे लिए एक कठिन समय था। मैंने हमेशा (कठिनाई के) समय में फुटबॉल खेला, ”काइली ने कहा। "मुझे एहसास हुआ, यह ठीक नहीं है, लेकिन जब मैं यहां (सॉकर के मैदान पर) बाहर था तो चीजें ठीक लगीं। उन पलों में ऐसा लगा कि वह ठीक हो जाएगी।

"एक निश्चित बिंदु पर उसने मुझसे कहा, 'काइली, तुम्हें पता है कि मैं हमेशा तुम्हारे लिए वहाँ रहने वाली हूँ।' उसने कहा, वह जहां कहीं भी है, वह वहां रहने वाली है, "मैकलियोड ने भावनात्मक रूप से स्मृति को याद करते हुए कहा।

काइली और कीरा ने ओवेन जे रॉबर्ट्स सॉकर सीज़न में खुद को जोर दिया - कियरा एक सीनियर, काइली एक फ्रेशमैन - कारेल के लिए सकारात्मकता का स्रोत बनने के लिए।

काइली ने कहा, "मेरे दिमाग ने कहा कि अच्छा करो ताकि मैं घर जा सकूं और उसे बता सकूं कि उसे मेरी चिंता करने की जरूरत नहीं है।"

कारेल की सर्जरी हुई और एक साल बाद सब कुछ साफ हो गया। स्वास्थ्य के मुद्दों को पूरी तरह से पीछे की ओर नहीं रखा गया है - पिछले साल उनकी पीठ की सर्जरी हुई थी जिसने उन्हें 6 महीने के लिए काम से बाहर कर दिया था - फिर भी परिवार की चट्टान बनी हुई है।

अपनी मां को खोने के डर का सामना करने के बाद, फुटबॉल के मैदान पर डरने की कोई बात नहीं है। फ़ुटबॉल ने काइली मैकलियोड को कभी निराश नहीं होने दिया, इसलिए उसने इसे निराश करने से इनकार कर दिया।

"यही कारण है कि मैं इसे इतना प्यार करता हूँ," उसने कहा, "क्योंकि इसने मुझे बहुत कुछ दिया है।"

पेन्सबरी की लिज़ी किर्क (6) और ओवेन जे रॉबर्ट्स की काइली मैकलियोड 2017 सीज़न के दौरान किनारे के पास गेंद के लिए लड़ाई करते हैं। (ऑस्टिन हर्ट्ज़ोग - डिजिटल फर्स्ट मीडिया)

जीवन ने मैकिलोड को परिप्रेक्ष्य दिया है। तो उसका फुटबॉल जीवन है।

वह परिप्रेक्ष्य पिछली गर्मियों में आया जब उसे लेह वैली टेम्पेस्ट के साथ खेलने का अवसर मिला, जो मुख्य रूप से एनसीएए डिवीजन I और II कॉलेज के खिलाड़ियों के लिए एक महिला ग्रीष्मकालीन लीग है, जो गर्मियों के महीनों में तेज रहना चाहती है। यह अनुभव उनके भविष्य के कॉलेज कोच, कुटज़टाउन विश्वविद्यालय के महिला कोच एरिक बर्स्टीन और वेस्ट-मोंट यूनाइटेड मैजिक के लिए उनके क्लब टीम के कोच, टिम रॉब के साथ संबंध के कारण आया।

"मैं यह जानने की मानसिकता के साथ गया था कि मैं मैदान पर सबसे बड़ा या सबसे मजबूत नहीं था, इसलिए मुझे मैदान पर सबसे चतुर होना था और इससे मेरी दृष्टि, जागरूकता बढ़ी कि मुझे कहाँ होना है और मुझे क्या करना है। , "मैकलियोड ने कहा। “मैं हमेशा हवा में मजबूत रहा हूं, लेकिन 6-0 डिवीजन I के खिलाड़ियों के खिलाफ, आपको स्मार्ट होना होगा और शायद दूसरी गेंद पर ध्यान देना होगा। मैं भविष्य में इसके लिए उत्साहित हूं। मुझे दूसरी टीम द्वारा चुनौती दी जाना पसंद है। ”

यह एक ऐसा अनुभव था जिससे मैकलियोड और मार्गुसिटी सहमत थे और उन्हें अगले स्तर तक ले जाने में मदद मिली।

"मुझे सच में लगता है कि उस टीम के साथ खेलना उसे इस साल के लिए शीर्ष पर रखता है," मार्गुसिटी ने कहा। "हर कोई जानता था कि वह इस साल लीग में शीर्ष खिलाड़ी बनने की क्षमता रखती है।"

उसने उस क्षमता को पूरा किया, जबकि एक कोर से घिरा हुआ था, जिसका सॉकर करियर ओजेआर और वेस्ट-मोंट टीम के साथी (मैकलियोड, बेली हंट, मिया बॉमगार्टन, ग्रेचेन हार्कन, केन्ज़ी मिल्ने और सिमोन कारस्टिस) के रूप में जुड़ा हुआ है।

"जूनियर वर्ष यह एक ही टीम थी और हम इसमें एक-दूसरे के बारे में सब कुछ जानते हुए, एक-दूसरे की परवाह करते हुए गए, इसलिए यह बन गया 'मुझे परवाह नहीं है कि मैं हारता हूं या जीतता हूं क्योंकि ये ऐसे लोग हैं जो मेरी परवाह करने वाले हैं या तो मार्ग।' आत्मविश्वास हारने से नहीं डरने से आया है।"

पिछले दो सत्रों में 41-5-1 से आगे बढ़ते हुए, उन्होंने शायद ही कभी ऐसा किया हो।

"यह विश्वास था," मैकिलोड ने कहा। "मुझे तुम्हारी पीठ मिल गई है और तुम्हें मेरी मिल गई है।"

टिप्पणी करने के लिए क्लिक करें

उत्तर छोड़ दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी।

चार + 20 =

विज्ञापन

श्रेणी खोज

ताज़ा सुर्खिया

विज्ञापन
विज्ञापन

गर्ल्स सॉकर में अधिक